FAQ /Terms

ADVANCE बुकिंग से क्या मतलब है ?

ADVANCE बुकिंग अगले 8 दिनों के समय के भीतर एक NUMBER प्राप्त करने का विकल्प है उदाहरण : आप 5 जनवरी 2017 से 12 जनवरी 2017 के लिए 4 जनवरी 2017 को 10:00 बजे से नम्बर की उपलब्धता रहने तक ONLINE NUMBER प्राप्त कर सकते हैं । यदि केवल 12 जनवरी 2017 को NUMBER उपलब्ध है तो इसका अर्थ है 5 जनवरी 2017 से 11 जनवरी 2017 तक उपलब्ध नहीं है ।

क्या CURRENT बुकिंग या ADVANCE बुकिंग का अपॉइंटमेंट FEE अलग अलग है ?

CURRENT बुकिंग और ADVANCE बुकिंग का अपॉइंटमेंट FEE (1250/-) एक ही है । कृपया ध्यान दे, 50/- रुपया ONLINE BOOKING के लिए सर्विस चार्ज के रूप में लिया जाता है।

यदि मुझे REPORT दिखाना है तो क्या मुझे ONLINE NUMBER लगाना होगा ?

REPORT दिखाने के लिए ONLINE NUMBER नहीं लगाना होता है। REPORT दिखाने का समय सोमवार से शुक्रवार शाम 4 PM से 6 PM एवं शनिवार 1:30 PM से 2:30 PM तक है।

यदि मुझे मेरी आवश्यक तिथि उपलब्ध नहीं दिखाई देगी तो क्या होगा ?

हमें इसके बारे में खेद है समय स्लॉट पहले ही बुक हो जाने के बाद आप स्लॉट नहीं देख पाएंगे। उस स्थिति में हम आपको अनुरोध करते हैं कि आप उपलब्ध तिथियों / स्लॉट्स से चयन करें ।

क्या मैं परामर्श के समय का चयन कर सकता हूँ ?

परामर्श का समय आटोमेटिक दिया जाता है। डॉक्टर से दिखाने के लिए आपके परामर्श समय से दो घंटा तक इंतजार करना पर सकता है। अगर इंतजार कर सकते है तभी नंबर लगाए अन्यथा नंबर न लगाए।

मैं एक अपॉइंटमेंट पुष्टिकरण कैसे प्राप्त करूं ?

स्क्रीन पर पुष्टि पॉप-अप आने के बाद आपको अपने मेलबॉक्स में एक ईमेल के साथ प्रदान किए गए मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस प्राप्त होगा। वैकल्पिक रूप से आप अपनी स्क्रीन पर दिखाई देने वाले पुष्टिकरण संदेश के प्रिंट-आउट / स्क्रीनशॉट भी ले सकते हैं।

यदि मुझे कोई भुगतान पुष्टिकरण नहीं मिलता है तो क्या होगा ?

वेबसाइट के "CHECK STATUS/RECEIPT RE-PRINT" टैब पर आप अपने अपॉइंटमेंट आईडी (आपके ईमेल आईडी पर भुगतान गेटवे के माध्यम से प्राप्त) के साथ अपनी नियुक्ति की स्थिति देख सकते हैं। और दोबारा प्रिंट भी ले सकते है।

क्या मैं अपनी नियुक्ति को फिर से शुरू / स्थानांतरित कर सकता हूं ?

हमें खेद है। एक बार बुक की गई अपॉइंटमेंट को परिचालनात्मक कारणों के लिए पुनर्निर्धारित या स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है। कृपया अपनी बुकिंग की पुष्टि में जेनरेट किए गए विवरण के अनुसार रहें। हम आपके सहयोग की सराहना करते हैं।

अगर मेरे पास एक तत्काल प्रश्न है तो क्या होगा ?

आप दिए गए संपर्क नंबर (+ 91-) पर हमें WHATSAPP/SMS भेज सकते हैं। आपको आम तौर पर अगले 5 घंटों के भीतर एक प्रतिक्रिया मिल जाएगी

क्या किसी भी मरीज को चिकित्सक देख सकते है ?

कृपया हमें 12 साल से कम उम्र के बच्चों या स्त्री स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए परामर्श करने से रोकें ।

क्या होगा अगर मैं अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण चेक-अप के लिए उपलब्ध नहीं हो सकता हूँ या मैं अपना APPOINTMENT कैंसिल करना चाहता हूँ ?

अगर आपने गलती से या जानबुझ कर एक ही दिन एक ही नाम के दो या उससे अधिक नंबर लगा लिए है और आपका अमाउंट भी हमलोगो के पास प्राप्त हो गया है तो आपका रिफंड नहीं होगा। यह आपकी स्वं की जिम्मेवारी है।

- वेबसाइट के माध्यम से ADVANCE बुकिंग वाले पेशेंट कैंसिल या रिफंड के लिए अनुरोध कर सकते है। चेकिंग प्रक्रिया के बाद आपका AMOUNT 7 कार्यदिवस के अंदर आपके द्वारा दिए गये अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जायेगा। कृपया ध्यान दे CURRENT बुकिंग कैंसिल या रिफंड नहीं होता है। अतः CURRENT BOOKING वाले पेशेंट धन वापसी के लिए अनुरोध ना करें ।

ADVANCE BOOKING के लिए REFUND/CANCEL पॉलिसी क्या है ? ADVANCE BOOKING को कैंसिल करने पर पूरा अमाउंट मिलेगा या कुछ काट भी लिया जायेगा ?

- अगर आप APPONTMENT DATE से 1 दिन पहले तक (अर्थात यदि आपका APPONTMENT DATE 14 जनवरी का है और आप REFUND या CANCEL के लिए 13 जनवरी दिन के 12 PM बजे तक REQUEST दे देते है तो आपका APPONTMENT FEE (1200/-) में से 25% काट कर 75% वापिस कर दिया जायेगा। यानि की सिर्फ 1000/- रुपया ही वापिस होगा। ताकि आपका BOOKING TIME खाली होने पर किसी और पेशेंट को दे सके।